Bhuvan Bam Biography in Hindi ! Success Story?

दोस्तों अगर आप YouTube पर विडियो देखने के शौक़ीन है तो आप भुवन बाम को तो जानते ही होंगे ! चलिए कुछ लोग होंगे जो भुवन के नाम से वाकिफ ना हो लेकिन BB की Vines से तो परिचित होंगे ! दोस्तों इस चैनल पर जल्द ही 10 मिलियन सब्सक्राइबर पुरे होने वाले है ! आज मैं आप सभी को Bhuvan Bam Biography in Hindi में बताने वाला हूँ ! और साथ उनके success story भी बताने वाला हूँ !

Bhuvan Bam Biography in Hindi

Bhuvan Bam Biography


भुवन का जन्म 31 जनवरी 1994 को दिल्ली के एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था ! भुवन का शुरू से ही पढाई – लिखाई में मन नही लगता था ! लेकिन हां उन्हें अपने दोस्तों में अपने कॉमेडी से मनोरंजन करते रहते थे ! वैसे भुवन शुरू से ही गायक बनाना चाहते थे , लेकिन भारत में कोई भी माता-पिता की लड़का कम से कम ग्रेजुएसन कर ले, उसके बाद ही वो अपने पैसन के बारे में सोचे , जो की शायद उन्हें लगता है की ग्रेजुएसन के बाद कैरियर सिक्योर हो जायेगा !
इसी मानसिकता के साथ भुवन के परिवार वाले भी चाहते थे की भुवन पहले पढाई कर ले उसके बाद अपने पैसन की तरफ ध्यान दे ! भुवन ने भी उनका मन रखने के लिए ! 10th के बाद कॉमर्स में नामांकन ले लिया !
उसके बाद भुवन ने पहले साल से ही भुवन ने अपने पैसन को फॉलो करते हुए ! दिल्ली के एक रेस्तरा में एक म्यूजिशियन के रूप में काम करने लगे ! घर से उन्हें सिंगिंग में सपोर्ट ना मिल पाने के कारण उन्होंने म्यूजिक इन्स्तुमेंट को प्ले करना भी Youtube से सीखा था ! भुवन ने एक बार एक गाना गाकर अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया और वो थोड़ी सी वायरल हो गयी ! उस गाने को FOXSTAR वालो ने देखा और उन्हें अपनी कंपनी में गाने का एक मौका दिया ! भुवन FOXSTAR का ऑफर देखकर मानो ख़ुशी से पागल हो गये थे !
उसके बाद भुवन ने 10 दिन तक लगातार मेहनत की और 7 गाने गाये ! लेकिन FOXSTAR वालो को उनका गाना पसंद नही आया ! और फिर उन्होंने भुवन को रिजेक्ट कर दिया ! उसके बाद भुवन बहुत दुखी हुए ! उन्होंने इसी बात को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा की किसी के लिए फ्री में काम मत करो भले ही वो आपका पैसन हो ! एक बार भुवन ने अपने मोबाइल के फ्रंट कैमरे से एक फनी विडियो बनाई , और उसे YouTube पर BB की Vines नाम के चैनल से अपलोड कर दिया !
उस विडियो पर कुछ खास रेस्पोंसे तो नही आया ,लेकिन वो रुके नही उसी तरह के लगातार 4 फन्नी वीडियोस अपलोड किये ! उनके फ्रेंड्स उनसे कहते की फालतू का काम है ये सब कोई भी इसे पसंद नही करने वाला ! लेकिन भुवन उनकी बातो को इग्नोर करते हुए अपने पैसन को फॉलो करते रहे ! लगातार 4 विडियो अपलोड करने के बाद उन्ही में से किसी एक विडियो को 15 लाइक्स मिले जिससे भुवन के अन्दर थोडा सा कॉन्फिडेंस आया ! आखिर किसी ने तो हमारी विडियो को पसंद किया ! उसके बाद वो विडियो अपलोड करते रहे ,

एक दिन भुवन की एक विडियो पाकिस्तान के किसी यूनिवर्सिटी में वायरल हो गयी ! जिससे उनकी पहचान बननी शुरू हो गयी ! और लोग भी उनके चैनल को सब्सक्राइब करने लगे ! तभी से भुवन ने पीछे मुड़कर नही देखा और कामयाबी के झंडे गाड़ते रहे ! अब आप उनकी लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते है ! की BB की Vines चैनल को बनाये हुए 2 साल और कुछ ही महीने हुए है ! उनके follower की संख्या 10 मिलियन पहुचने वाली है ! और उनकी हर विडियो अपलोड होते ही YouTube में Trande करने लगता है !
दोस्तों भुवन की यह सफलता हमे जन्दगी का पाठ भी सीखती है ! की कभी भी अपने पैसन को ना छोड़े अपने पैसन को अपना कैरिअर बनाये ! दुनिया में जितने भी सफल लोग है उन्होंने ने अपने पैसन को ही अपना कैरिअर बनाया है !

तो दोस्तों ये थी Bhuvan Bam Biography in Hindi में , अगर आपको पसदं आया तो इसे शेयर जरुर करे और अगर आप भी भुवन बाम के फैन है तो हमे कमेंट करके जरुर बताये ! और उन्हें 10 मिलियन सब्सक्राइब पुरे होने पर बहुत बहुत बधाई !

1 Comment

  1. Ӏ know!? Said Larry. ?I bet he likes angels as a result of he has them roսnd all the time.
    Perhaps һe and the ɑngeⅼs play househoⅼd
    video games like we do sometimes. Maybe they
    plaʏ Monopoly.? Tһis made Mommy snigger actually hard.

Comments are closed.