Biography of Bibhu Nandan Singh ?

Bibhu Nandan Singh

आज हम हम आपको बताने वाले है बिभू नंदन सिंह के बारे में ! शायद आप ना जानते हो अगर आप बिहार के नही है !  ये बिहार के सहरसा के रहने वाले है ! इन्होने कलिंगा यूनिवर्सिटी से इन्होने B.tech किया है Civil Branch से ! और आज ये पुणे में कंप्यूटर सॉफ्टवेयर कम्पनी में जॉब कर रहे है !

ये एक इंजिनियर और साथ में एक YouTuber है ! ये एक वेब डिज़ाइनर है !  इन्होने बिहार की छवि, जिसे आप दिल्ली , मुंबई और गुजरात में देखते है उस छवि को सुधारने का काम किया है और कर रहे है ! और ये उन लोगो की मानसिकता दूर करना चाहते है जो बिहार के मानसिक दशा के ख़राब होने पर दिखती है , उन लोगो की मानसिकता को सुधारने का काम किया है !

इन्होने अपना पहला Youtube Video , Pankh Studio  YouTube Channel के माध्यम से अपलोड किया था ! और उसके बाद इन्होने कई सारी विडियो को अपलोड किया  और ये बिहार के लोगो के चहेते बन गये ! खास कर युवा वर्ग के लोगो के ! कुछ दिनों बाद इन्होने अपना खुद का एक Channel बनाया जिसका नाम Bihari No 1 है !

Bibhu Nandan Singh on YouTube 

Bihari No 1 चैनल के माध्यम से आज लोगो को जागरूक करने का काम कर रहे है ! और अपने बिहार की संस्कृति के को जिन्दा रखने का काम कर रहे है ! और जो लोग इनसे प्रभावित हुए है वो लोग आज खुद को बिहारी और हम बिहार के है कहने में बिल्कुल भी शर्म नही करते है ! अगर इन्हें जानना है आप इनके कुछ विडियो को देख सकते है , जो इन्होने बिहार के ऊपर और बिहार से बाहर रहने वाले बिहारियों के लिए पेश किया है !

ये विडियो देखने के बाद आप भी बिहार और बिहारी होने पर शर्म नही करेंगे !  और हम जहां के भी रहने वाले है हमें वही से जुड़े रहना चाहिए ! आप गुजरात के हो मुंबई के हो दिल्ली के हो या बिहार के हो कभी भी आपको अपनी संस्कृति को भूलना नही चाहिए !

बिभू नंदन जी ने एक शार्ट फिल्म बनाई जो Gangs of Berojgar के नाम से YouTube पर आपको मिल जाएगी ! ये स्टोरी Gangs of Wasepur से प्रेरित थी ! और लोगो ने इन्हें यही से पहचानना शुरू कर दिया था !

इन्होने और भी बहुत सारी विडियो दी जो  मैं नीचे कुछ और विडियो को दे रहा हूँ ! जिसे देखकर आप शायद बिहार और बिहारी के प्रति को गन्दी मानसिकता है उसे दूर कर सके !

बिभू नंदन भैया ने जो बिहार और बिहारी के लिए किया है शायद  कोई करे ! हमें भी अपने बिहारी होने पर गर्व है ! बिभू नंदन सिंह उन युवा के लिए एक आइकॉन है जो बिहार या कहे तो उनके अंदर कुछ करने का जोश है , उन सभी के लिए के प्रेरणा ही है की वो सिविल इंजीनियरिंग करके एक सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब कर रहे है ! यह किसी के लिए छोटी बात नही है ! 

इन्होने हमेशा से ही बिहारियों के साथ रहा है , उनसे जुड़ने का काम किया है चाहे दिल्ली में हो रहे बिहारी स्टूडेंट्स पर अत्याचार या फिर SSC Exam घोटाले में या फिर बिहार के साथ हो रहे ना इंसाफी के लिए , वो सबके साथ रूबरू ना हो सके लेकिन YouTube पर Video के माध्यम से हमेशा जुड़ने का काम किया है !और कहीं ना कही ये बहुत बड़ी बात है ! आप भी अगर बिहार से है तो आप हमे कमेंट करके जरुर बताये ! अगर Bibhu Nandan Singh को कैसे जानते है उसके बारे में हमें कमेंट करके जरुर बताये !