Dehati Ladke Pdf Download in Hindi (Latest)

Dehati Ladke को आप यदि डाउनलोड करना चाहते है तो आप हमारे इस वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है ! तथा आप हमारे इस वेबसाइट से Dehati Ladke के बारे में विस्तृत जानकारी ले सकते है !

आज मैं आपके लिए बहुत ही रोचक एवं मजेदार कहानी लेकर हाजिर हूं जिसका नाम Dehati Ladke हैं ! शशांक भारती का यह पहला उपन्यास है ! इसमें कॉलेज लाइफ है , करियर की टेंशन है, स्टूडेंट्स का स्ट्रगल है , दोस्ती इश्क मोहब्बत है सब कुछ बातें इसमें समिलित किया गया है !

Dehati Ladke

Dehati Ladke का लेखक शशांक भारती हैं ! शशांक भारती ने सन 2019 में निवेश के साथ मिलकर का प्रकाशन किया ! देहाती लड़के किताब बाकियों किताब से अलग करता है ! देहाती लड़के होते ही अलग है , कभी अपने मासूमियत से दिलजीत तो कभी अपनी बेवकूफी से खुद को लूजर साबित करते हैं ! दिमाग के तेज लेकिन तौर तरीके एकदम देसी लड़का है और उस लड़का का नाम रजत है !

Dehati Ladke सरांश

रजत अपने से पड़ाई करने शहर आया है परिवार वालों की इच्छाओं का सम्मान करते हुए बीएससी करने उसने लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया है ! अब वह कॉलेज का छात्र है ,नई जगह है, नया दोस्त है, और नया प्यार मिलते हैं !

रजत प्रेरणा से मिलते हैं रजत को उससे पहली नजर वाला प्यार हो जाता है अपने दोस्तों शशांक और जुबान से टिप्स लेकर को प्रेरणा को अपना बनाने की कोशिश करता है ! प्रेरणा भी धीरे-धीरे उसे पसंद करने लगती है लेकिन पसंद करने और रिलेशनशिप में आने के बीच में एक फर्क होता है ! अब इस दूरी को रजत मिटा पाता है या नहीं या आगे की कहानी है ! इस नॉवेल में रजत के साथ-साथ इस किताब में प्रशांत और सुधा की कहानी भी चलती है ! जो बदलते दौर में उलझी रिश्तो परिवार की उम्मीदों का बोझ धोते संघर्षरत युवाओं की वेदना की काली तस्वीर दिखाती है !

लाइफ ,करियर की टेंशन है इश्क मोहब्बत जैसे विषयों पर बहुत कुछ पढ़ा होगा लेकिन देहाती लड़के अपनी किस्सागोई अपनी मजेदार चन्द लाइंस के चलते वासियों से बिल्कुल अलग स्थान बनाती है ! कुछ डायलॉग पर में आती नजर जरूर दिलाना चाहूंगी ” आपको हाथ मिलाकर झटका विचार भारी था हाथ के चटकने सही गया था” ! लड़की की खूबसूरत का वर्णन करते हुए बोलते हैं ” गोरे पैर उस पर ब्लैक नैरू बटन जीन्स” !

संवादों को लिखते वक्त उनके कलम बेरोजगारी परिवार और समाज की उम्मीदों का बोझ उठाए हुए युवा वर्ग एक अंजान से शहर आए ! लड़कों की जिंदगी उनका संघर्ष समिति की कोशिश की गई है ! रजत की कहानी के पीछे देहाती लड़कों का संघर्ष मुझे कहीं-कहीं छूटा हुआ था ! इसके अलावा प्रेरणा और और विस्तृत हो सकते थे करके अपने देसी अंदाज है मजेदार एक बार जरूर पढ़ी जा सकती है अगर आप पसंद करते हैं !

Download Dehati Ladke

डिस्क्लेमर :- Hindi Gyan किसी भी प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा नही देता है, यह पीडीऍफ़ सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से दिया गया है! पायरेसी करना गैरकानूनी है! अत आप किसी भी किताब को खरीद कर ही पढ़े ! इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे !


Download Dehati LadkeBuy on Amazon