Diwali Wishing Script for Blogger Free Download [Latest]

Diwali Wishing Script को आप यहा से Free में Download कर सकते है और आप खुद से अपना Diwali Wishing Website बना सकते है ! यह बहुत Popular Whatsapp Viral Script है !

Diwali Wishing Website बनाने का मकसद हमारा अपने दोस्तों को Wish करने और पैसे कमाने के लिए बनाया जाता है ! यह एक तरह की रेडीमेट वेबसाइट की तरह कह सकते है ! इसको बनाना बहुत ही आसान होता है ! आज मैं आपको कुछ Diwali Whatsapp Viral Script भी आप सभी को Free में दूंगा जिससे आप खुद से एक वेबसाइट बनाकर पैसे कमा सकते है !

Diwali Wishing Script क्या होता है?

यह एक Website की Script है! जिसकी मदद से आप एक Wishing Website बना सकते है ! यह एक HTML Code होता है, जिसे हम Blogger की मदद से बनाते है, अगर यह PHP Script होता तो इसे आप WordPress पर इंस्टाल कर सकते है ! लेकिन आपको वहा पर Hosting के पैसे खर्च करने पड़ते इसलिए यह Code HTML है जिसे आप Blogger पर इंस्टाल कर सकते है !

आपको ब्लॉगर पर कोई भी पैसा खर्च करने की जरुरत नही होती है, क्योकि यह Google का एक Free Plateform है ! जिसे आप आसनी से इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आपको एक भी रुपया खर्च करे की जरुरत नही होती है !

Wishing Website क्या होती है?

आपने किसी भी त्यौहार पर देखा होगा की आपके Whatsapp यह Facebook पे एक लिंक आता है , जिसे क्लिक करते ही आपको एक मेसेज मिलता है और आपको विश किया जाता है ! जिसमे आपको अपना नाम डालना होता है और आपके सामने आपके नाम से एक मैसेज मिलता है !

जिसमे आपको कुछ शायरी, कुछ शुभकामनाये भेजी जाती है ! यह हर त्यौहार में आपको किसी Link के रूप में मिलती है ! आपके सामने जो वेबसाइट होती है वह Wishing Website होती है ! यह कोई भी बना सकता है इससे आप अपने दोस्तों को भेज कर विश कर सकते है और साथ में इससे आप पैसे भी कमा सकते है !

Diwali Wishing Website से पैसे कैसे कमाए?

इससे पैसे कमाना बहुत ही आसान है, पहले आप किसी भी दोस्त को SMS के जरिये विश करते थे, लेकिन आज कल नया ट्रेंड आ चूका विश करने का, जैसा की मैंने बताया की इस वेबसाइट में आपके लिए शुभकामनाये होती है !

लेकिन आप जब ध्यान से इस वेबसाइट को देखेंगे तो आपको पता चलेगा की आपके सामने जो वेबसाइट है, उसमे कुछ विज्ञापन भी नजर आते है! उस विज्ञापन के जरिये इस वेबसाइट की कमाई होती है! आप जब विज्ञापन देखते है या उस वेबसाइट पर क्लिक करते है तो उस विज्ञापन के पैसा वेबसाइट के ओनर को उसका पैसा मिलता है !

ये वेबसाइट बहुत ही जल्दी वायरल हो जाते है, जिसे उस वेबसाइट बहुत ज्यादा ट्रैफिक आता है, और वेबसाइट से बहुत सारा पैसा भी आता है,

Diwali Wishing Website कैसे बनाते है?

इसे बनाना बहुत ही आसान है, इसमें आपका एक भी रुपया खर्च नही होता है, और इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की कोडिंग जानकारी की जरुरत नही होती है! बहुत से लोग यह सोचते है की उन्हें किसी भी प्रकार की कोडिंग की जानकारी नही है तो वह वेबसाइट को कैसे बनायेंगे !

तो आज हम आपको बताएँगे की किस तरह से आप बिना किसी कोडिंग की जानकरी के वेबसाइट को कैसे बना सकते है ! आप हमारे बताये गये स्टेप को देखिये और आपको समझ में आ जायेगा की किस तरह से वेबसाइट को बनाना है !

इसके लिए मैं आप सभी को नीचे में एक विडियो भी दे दिया है ताकि आप विडियो को देख कर आसानी से Diwali Wishing Script की मदद से वेबसाइट को बना पाए और आप भी पैसे कमा सके !

Wishing Website बनाने के लिए क्या क्या जरुरी है?

  • सबसे पहले आपको Blogger पर एक Account बनाने की जरुरत है,
  • आपको Diwali Wishing Script की जरुरत है , जिसे आपको मैंने नीचे दिया है!
  • आपको एक Approve Adsense Account की जरुरत होती है , जिसके मदद से आप अपने वेबसाइट में विज्ञापन लगा सके
  • अगर आपके Adsense नही है तो आप Amazon का Affiliate Prograam से जुड़े जिससे आपने वेबसाइट पर उसका विज्ञापन देकर, उससे पैसे कमा सके ! इसे बनाना बहुत ही आसान है !
  • आपको NotePad++ की जरुरत होती है ताकि अपने code में विज्ञापन का code डाल सके, इससे आपको बहुत आसनी होती है !

बनाने के लिए इसे ध्यान से देखे

तो दोस्तों आइये जान लेते है की किस तरह से आप अब एक Diwali Wishing Script की मदद से एक Website बना सकते है !

  1. सबसे पहले आपको Blogger को खोलना है वहा पर आपको एक Blog बनाना है !
  2. उसके बाद आपको Download किये हुए Script को Notepad में ओपन करना है !
  3. उसके बाद उसमे कुछ बदलाव करने है , जैसे आपको अपना Ad Code को बदलना है! और साथ में आपको अपने sharing Link को भी डालना है !
  4. उसके बाद आपको Blog में जाकर Classic View Themes में जाकर इस Script के Code को पेस्ट कर देना है !
  5. उसके बाद अगर आप लग से Domain है तो आपको उस Blog से अपने Domain को जोड़ देना है !
  6. अब आपका एक Wishing Website तैयार हो गया है !

अगर आपको इस वेबसाइट को बनाने में कोई भी परेशानी आ रही तो आप हमारे इस विडियो को देख कर आप खुद से एक वेबसाइट को बना सकते है ! जिस तरह से इस विडियो में बताया गया है ठीक उसी तरह से आपको अपने वेबसाइट को बनाना है !

Diwali Wishing Script 1 (Advance Script) for Blogger

हम आपको यह Diwali Wishing Script Free में दे रहे है और यह बहुत ही Advance Script है , यह लोगो को बहुत ही ज्यादा पसंद आते है ! यह सारे script इन्टरनेट के माध्यम से जुटाए गये है ! तो आइये देखते ही की इसमें आपको क्या क्या फीचर मिलने वाले है !

Audio Player

इस Script में आपको Audio Player मिलता है , आप जब भी किसी को ये Wishing Website भेजंगे , जब वो इस Website को खोलेगा तो वैसे ही उसके Phone में Diwali का एक Song Play होने लगेगा ! यह Feature बहुत कम ही Script में मिलती है , लेकिन आपको इस Script में मिलने वाली है !

Image SlideShow

एक Advanced Wishing Script में आपको Moving Images भी मिल जाती है जो की हमेशा Move होती रहती है, इस Script में आपको ऐसी 3 Images मिलती हैं। इस तरह से यह वेबसाइट को काफी खुबसूरत बना देती है ! ये GIF Images काफी अच्छा लगता है !

Responsive Script

दोस्तों यह Wishing Script एक Responsive Script है , यह आसानी से हमारे किसी भी स्मार्टफोन में खोल जाती है , इसे आप किसी भी desktop पर इसे आसनी से खोल सकते है और साथ में आप इसे टेबलेट पर भी खोल सकते है , आपको किसी भी Device पर किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नही आने वाली है ! और यह Adsense Friendly के साथ साथ आप इसमें किसी भी Alternative का इस्तेमाल कर सकते है !

Blogger Script

दोस्तों यह Blogger की Script है , जिसे आप आसानी से और Free में इसे Blogger पर install कर सकते है, आपको इसके लिए कोई भी Hosting लेने की जरुरत नही है ! और पूरा HTML Code होता है , जिसे आप आसनी से Edit कर सकते है ! और इसे आप थोड़ी बहुत Coading की जानकारी होने के बाद आप इसमें खुद से कुछ बदलाव कर सकते है !

Share Button

Normally हम सभी यह चाहते हैं की हमारे द्वारा Share की गयी Script Viral हो जाए जिसके लिए Script में Share Button का होना अति आवश्यक है। अब क्योंकि ज्यादातर लोग Whatsapp और Facebook का इस्तेमाल अधिक करते हैं इसलिए इस Script में आपको यह दोनों Share Button मिल जाते हैं। जिससे आप किसी भी Plateform पर आप इसे आसनी से Share कर सकते है और उसे आप Viral कर सकते है !

Timer

इस Advanced Wishing Scripts में सबसे पहले Timer लगा होता है, जो की यह बताता है की वह Event आने में अभी कितना Time बाकी है। जैसा की आप हमारी Script में देख सकते हैं यहाँ भी Timer की Facility Available है जो की प्रति Second की दर से चलता है।

Diwali Wishing Script 2nd for Hosting Website

इस Diwali Wishing Script में भी आपको वही सब फीचर मिल जायेंगे तो आपको ऊपर वाले script में आपको मिला है ! लेकिन यह दोस्तों एक Hosting Script है, यानी की आप जिस तरह से WordPress की Website को बनाते है !

ठीक उसी तरह से आप इसे भी बनायेंगे ! इसमें आपको होस्टिंग की जरुरत पड़ती है ! जिसके लिए आपको कुछ पैसे Hosting Company को देने पड़ते जिसके बदले आप अपने वेबसाइट को उस Web Server पर होस्ट कर सकते है !

यह काफी Professional Website होती है ! इसमें भी आप अपने मुताबिक Edit कर सकते है ! लेकिन इसके लिए दोस्तों आपको थोड़ी बहुत कोडिंग की जानकारी होना बहुत जरुरी होता है !

अगर आपको इस वेबसाइट को बनाने में कोई भी परेशानी होती है तो आप हमे कमेंट करके जरुर पूछ सकते है, आपको तुरंत रिप्लाई किया जाएगा !

How to Viral Diwali Wishing Website

किसी भी वेबसाइट को Viral करना बहुत मुश्किल काम होता है ! आप Website तो आसनी से बना सकते है लेकिन इस पर आप इतनी आसानी से Traffic नही ला सकते है ! Traffic लाना बहुत ही मुश्किल काम होता है !

इस Viral करने के लिए आप Facebook Group , Whatsapp Group , Telegram Group और जितने भी प्रकार के Social Media Plateform है आप सभी इसे रोजाना Share करते रहिये , इससे आपके Website पर Traffic आने लगता है और साथ में इसके Viral होने की सम्भावना बहुत ज्यादा हो जाती है !

इसे अपने दोस्तों , रिश्तेदारों और जितनी जगह हो सके उतने जगह पर Share करो और साथ में उनसे भी share करने को बोलो इससे आपको बहुत ज्यादा Traffic मिलने लगेगी ! और यह सबसे अच्छा तरीका है !

इस आर्टिकल को पढने के लिए आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद और दिवाली की हार्दिक शुभकामनाए!

1 Comment

Comments are closed.