Google New Algorithm Updates May 2020| Effect on Website Ranking

Google New Algorithm Updates

Google New Core Algorithm Update को 4 May 2020 से Roll Out करना शुरू कर दिया है, इसे Google में अपने Twitter Account से Tweet करके बताया !

यह गूगल की तरफ से आने वाला 2020 का दूसरा कोर अपडेट है, जिसे गूगल में 4 मई शाम 3 बजकर 52 मिनट पर रोल आउट करना शुरू कर दिया था! इसके कारण बहुत से ब्लॉगर और वेबसाइट की ट्रैफिक में बहुत ज्यादा उतार – चढाव देखा गया !

Google में अपना पहला Core Update को January में Launch किया था ! उसके बाद यह यह दूसरा Core Upadte है!

नये अल्गोरिथम कोर अपडेट से क्या प्रभाव होगा ?

Google के इस नये अपडेट से बहुत से ब्लॉगर और वेबसाइट प्रभावित होंगे! इस कोर अपडेट के बाद सभी देशो के साथ सभी भाषा के वेबसाइट प्रभावित होंगी !

आप नोटिस करेंगे की 4 मई के बाद आपके वेबसाइट को ट्रैफिक और रैंकिंग बहुत ज्यादा नीचे गिर गयी है! और आपके बहुत से सारे कीवर्ड्स की रैंकिंग डाउन होने लगी है, इससे सबसे ज्यादा प्रभाव आपके ट्रैफिक और उससे आने वाली आय पर होगी !

इस अपडेट से सबसे ज्यादा फायदा उन लोगो को होगा, जिनके कंटेंट हाई क्वालिटी के होंगे और जो नये पोस्ट्स होंगे और उससे सम्बंधित जानकारियाँ अच्छे तरीके से प्रदर्शित की गयी होंगी !

यह कोर अपडेट उन लोगो के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा, जिन्होंने अपने आर्टिकल में इमेज का इस्तेमाल आर्टिकल के क्वालिटी के अनुसार किया था, उनकी पोस्ट की रैंकिंग और भी ज्यादा बढ़ गयी है, लेकिन इसके विपरीत जिनके आर्टिकल के अंदर में इमेज का इस्तेमाल नही किया गया था, उनकी रैंकिंग बहुत ज्यादा गिर चुकी है या गिरने वाली है!

इस अपडेट के बाद सबसे ज्यादा फायदा Google User को होने वाला है, जो लोग Google Search में कोई भी चीज सर्च करते थे तो अब उन्हें पहले के मुकाबले अब ज्यादा अच्छी रिजल्ट मिलेगी, इससे उन्हें और भी ज्यादा आसानी होगी!

1 thought on “Google New Algorithm Updates May 2020| Effect on Website Ranking”

Leave a Comment