Half Girlfriend Book Pdf Download in Hindi

“हाफ गर्लफ्रेंड” चेतन भगत के द्वारा लिखा गया एक अदभुत प्रेम कहानी की किताब है ! ऐसे तो चेतन भगत का बहुत से किताब हैं लेकिन ये किताब को लोग सबसे ज्याडा पसंद करते हैं ! चेतन भगत का यह 5 वीं किताब की किताब हैं! यह एक प्रेम पर आधारित किताब है लेकिन इस किताब की कहानी यंग जनरेशन की प्यार की कहानी हैं !

Half Girlfriend Pdf Download in Hindi

माधव कौन है ?

यह कहानी माधव और रिया की है , माधव एक बिहारी लड़का है माधव की माता बिहार के एक छोटे से गाँव में स्कूल चलते हैं , माधव पढने में तो ठीक है लेकिन शायद बिहार के होने के वजह से इंग्लिश बहुत ही कमजोर है ! लेकिन स्पोर्ट में अच्छा खेलते है ! माधव बास्केट बॉल खेलने में माहिर है ! एयर इसी वजह से स्पोर्ट कोटा में उसे सेंट स्टीफन कॉलेज में उनका एडमिशन हो जाता है ! वहां माधव का मुलाकात रिया से होती है !

रिया कौन है ?

रिया को भी वास्केट बॉल खेलना बहुत पसंद है , रिया एक बहुत ही बड़े व्यापारी के बेटी है ! रिया का इंग्लिश बहुत ही अछि है ! रिया का भी एडमिशन इसी कॉल्लेज में एक वास्केट बॉल खिलाडी के तौर पर रहता है , रिया और माधव का मुलाकात एक मैच के दौरान होता है उस मैच में माधव के बताये हुए टिप्स से रिया मैच जीत जाती है !

“हाफ गर्लफ्रेंड” सारांश

माधव , रिया से और भी बहुत सारे बात करना चाहते हैं लेकिन माधव के पास एक समस्या था और वो था माधव का इंग्लिश ,क्योकि माधव का इंग्लिश तो काफी कमजोर था ! लेकिन किसी तरह से बात करते हैं, किसी तरह से बात करके दोनों एक मूवी देखने जाते हैं , दोनों में धीरे धीरे दोस्ती बढ़ने लगती है ,माधव को रिया से प्यार भी हो जाता है लेकिन रिया सामने बोलने से डरता है ! एक दिन किसी तरह से हिमत बनाकर माधव , रिया के सामने प्रपोजल रख देता है , लेकिन रिया नहीं मानती बोलती है मै तेरा “हाफ गर्लफ्रेंड” बन सकता हूँ ! माधव बड़ा दुबिधा में था , लेकिन बाद में
रिया का शादी रोहन नाम का युवक से हो जाता है , जब रिया की शादी हो जाता है,तो माधव दिल्ली से नाराज़ हो कर घर आ जाता है और अपना मां को प्राइमरी स्कूल में साथ देता है , वहां अपना अपना को बच्चो को उन्नति के लिए कोई फंड की जरूरत पड़ती है ! लोगो से मदद मांगने के बाद उन्हें सलाह मिलता है कि वो बिल गेट्स से हेल्प मांगे वो उनके मदद कर सकते हैं , लेकिन इनको इंग्लिश बोलना नहीं आता है फिर वो अपनी इंग्लिश सीखने के लिए पटना चले जाते हैं !

पटना का सफ़र

पटना में माधव स्पोकेन क्लास करने लगा ! छः महीने बाद दोनों का मुलाक़ात फिर से पटना में होता है , और परिवार में क्लेस कि वजह से रिया का डिबोस हो चुका था ! यहां फिर से दोनों में दोस्ती बढने लगता है , माधव को इंग्लिश सीखने में रिया काफी मदद करती है ! कुछ दिन बाद माधव जब बिल गेट्स को अपना प्रॉब्लम सुनाया तो इंप्रेस होकर वो माधव को मदद करने के लिए तैयार हो जाते है ! इधर माधव और रिया के रिलेशन के बारे में उसकी मां जानती है, तो उन्हें बहुत बुरा लगता है ! माधव का मां नहीं चाहती कि दवाहा लड़की उसकी बहू बने ! यह देख रिया को बहुत बुरा लगता है , वो माधव को बिना बताए वहां से चली जाती है , लेकिन रिया ने माधव के लिए एक पत्र लिखकर छोड़ जाती है ,की उसे ब्लड कैंसर है और मै ये नहीं चाहता कि मै अपनी ज़िन्दगी का लास्ट समय में आपको दुख दे !

Download Half Girlfriend Pdf

डिस्क्लेमर :- HindiGyan किसी भी प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा नही देता है, यह पीडीऍफ़ सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से दिया गया है! पायरेसी करना गैरकानूनी है! अत आप किसी भी किताब को खरीद कर ही पढ़े ! इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे !


Half GirlfriendBuy on Amazon