How to Earn Money in Short Time|कम समय में पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों , आज हम आप सभी को बताने वाल है की किस तरह से आप इवेंट ब्लॉग्गिंग करके पैसे कमा सकते है ! यह बहुत ही शोर्ट तरीका होता है, पैसे कमाने का, इसमें आपको कम खर्चे में आप बहुत से पैसे कमा सकते है, इसमें आपको ज्यादा मेहनत भी करने की जरुरत नही होती है! आज के समय में लोग कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के लिए इसी तरीके को अपनाते है, to चलिए इसके बारे में सबकुछ जान लेते है!

Event Blogging क्या होता है

सबसे पहले हम यह जान लेते है की यह Event Blogging क्या होता है, इसमें एक निश्चित समय में आने वाले समय को टारगेट करके आप किस वेबसाइट को रैंक कराते है, इसमें आपका कोई त्यौहार हो सकता है, या फिर आने वाला कोई इवेंट हो सकता है, इसम आपको ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ती है, इसमें आपको साईट बनानी होती है और आप आने वाले त्यौहार में अपनी वेबसाइट को रैंक करा लेते है, या फिर आप किसी तरह से उसे वायरल करा लेते है, इस तरह के ब्लॉग वेबसाइट को Event Blogging कहते है!

जैसे अभी कुछ दिनों में Happy New Year आने वाला है, तो मैंने लगभग 1 महीने पहले ही एक Wishing Website बना ली है, क्योकि इस तरह की वेबसाइट New Year के दिन बहुत ही तेजी से वायरल होती है, और इसमें विज्ञापन लगे होने के वजह से हमारी वेबसाइट से मुझे अच्छी खासी कमाई भी हो जाएगी ! उसके बाद हम उस डोमेन पर कोई और आने वाले त्यौहार का वेबसाइट बनायेगे, ये तरीका अपना कर बहुत से लोग बहुत सारे पैसे कमा रहे है, इसमें आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नही होती है, इसमे आपको बाद एक Script को इंस्टाल करना होता है और आपका वेबसाइट तैयार हो जाता है!

Event Blogging के लिए क्या जरुरी है?

सबसे पहले आपको यह जान लेना बहुत जरुरी है की इसके लिए आपके पास क्या क्या होना चाहिए ! यह थोडा सा रिस्की होता है, कैसे होता है उसके बारे में भी आप सभी हो बताने वाले है!

  • सबसे पहले आपको एक Domain Name की जरुरत होती है!
  • उसके बाद आपको एक Hosting की जरुरत होती है! अगर आप Blogger पर Event Blogging करते है तो इससे आपके Adsense पर बहुत ज्यादा Risk रहता है, अगर आप Hosting लेकर Event Blogging करते है तो आप अपने वेबसाइट में SubDomain बनाकर आप उसमे एक Blog को शुरू कर सकते है, जिससे आपके Blog और Event Website पर कोई भी दिक्कत नही आती है, विज्ञापन को लेकर! अगर आप ऐसा नही करते है तो आपके Adsense Account के अंदर में Ads Serving Limit हो जाता है! या फिर आपका Account Disable भी हो सकता है!
  • इसके बाद आपको एक Wishing Script की जरुरत होती है, जिस Festival पर आप वो वेबसाइट को बनाना चाहते है , अगर आप उसपे Wishing Website नही बनाते है. तो आपके पास कोई ऐसी योजना होनी चाहिए जिससे आप आने वाले त्यौहार में उसे वायरल कर सके !
  • इसके बाद आपको एक अच्छी तरह से वेबसाइट बनानी आनी चाहिए, और काफी आकर्षण भी लगेम तभी इस तरह के वेबसाइट वायरल होते है, क्योकि अगर आपका वेबसाइट सही नही होगा, तो आपका वेबसाइट सही नही होगा to कोई भी एक दुसरे को फॉरवर्ड नही करेगा ! इसलिए आप एक आकर्षण वेबसाइट बनाये !

Event Website से पैसा कैसे कमाए

इससे पैसे कमाने के लिए आपके पास में कोई भी Ads Network होना चाहिए, तभी आप उसके अंदर में कोई विज्ञापन को लगा सकते है, इसके लिए आप Adsense का इस्तेमाल करे, क्योकि यह सबसे ज्यादा पैसे देने वाली Ad Network है, अगर आपके पास इसका Approval नही है तो आप किसी दुसरे विज्ञापन network का इस्तेमाल कर सकते है,

Event Website को Viral कैसे करे

सब कुछ हो जाने के बाद, सबसे मुश्किल काम होता है की आप अपने वेबसाइट को किस तरह से वायरल किया जाए, अगर आपका साईट वायरल नही होगा तो आपका सारा मेहनत पानी में चला जायेगा! इसके लिए आप अपने दोस्तों के साथ इस वेबसाइट को लगातार Share करते रहिये, और उनसे भी कुछ लोगो को शेयर करने को बोलिए, अगर एक बार यह वेबसाइट सबके मोबाइल में पहुच गया to यह तुरंत वायरल हो जाती है!

तो दोस्तों आप सभी को समझ में आ गया हॉग की किस तरह से आप एक Event Blogging Website को बना सकते है, और उसपे आपको कैसे काम करना है, और उससे आप कैसे पैसे कमा सकते है ! यह बहुत ही आसन काम है, और यह सबसे सिंपल तरीका भी है पैसे कमाने का! अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करिए !

Also Read More Articles

Bhagwat Geeta in Hindi PDF Free Download

Unseen MMS Photos, Videos, Leaked MMS How to Watch

Supradyn Tablet क्या है? इसके क्या फायदे है?

Endura Mass Weight Gainer Review in Hindi

Happy New Year Script for PHP 2020

World’s Best 10 YouTube Educational Channel

Safe Shop Products List with Full Details

Safe Shop Business क्या है? हिंदी में समझे