How to Rank Post on Google First Page ?

नमस्कार दोस्तो कैसे है आप सभी , हम उम्मीद करते है आप सभी अच्छे होंगे ! आज हम बात करने वाले है गूगल में अपने वेबसाइट के आर्टिकल को पहले पेज में लाने के बारे में , आज कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण टिप्स बतने वाला हूँ ! जिससे आप अपने पोस्ट को गूगल के पहले पेज में ला सकते है !

How to Rank Post on Google First Page?

गूगल के पहले पेज में अपने लेख को रैंक करने से आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक काफी ज्यादा बढता है ! और आपके वेबसाइट की रैंकिंग भी काफी अच्छी हो जाती है ! तो आइये जानते है की आपको किस तरह से अपने लेख को पहले पेज में रैंक करवाना है !

  •  दोस्तों आप अगर अपने आर्टिकल को गूगल में रैंक करवाना चाहते है तो सबसे पहले आपकी वेबसाइट थोड़ी पुरानी होनी चाहिए  लगभग 1 साल पुराना होना चाहिए और आपके वेबसाइट की रैंकिंग गूगल में अच्छी होनी चाहिए ! तभी आप अपने किसी भी आर्टिकल की गूगल के पहले पेज पर ला सकते है !
  • उसके बाद आपकी वेबसाइट की डिजाईन रिस्पोंसिव होना चाहिए , यानी वो गूगल फ्रेंडली हो जिससे लोगो को उस वेबसाइट का इस्तेमाल करने में ज्यादा कठिनाई ना हो , इससे आपके वेबसाइट की रैंकिंग बढती है ! और आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक भी ! उसे आप डेस्कटॉप या मोबाइल में खोलने पर पूरी अच्छी तरह से खुल जाए !
  • दोस्तों अगर आपको अपने लेख को गूगल के अंदर रैंक करवाना है तो आपके वेबसाइट की स्पीड काफी अच्छी होनी चाहिए ! अपने वेबसाइट की स्पीड आप google page speed पर भी चेक कर सकते है !
  • इसके बाद की टिप्स है , आपके वेबसाइट की हेल्थ , आपके वेबसाइट की हेल्थ अच्छी होनी चाहिए ! इसे चेक करने के लिए आप गूगल में उपस्थित किसी भी वेबसाइट की मदद ले सकते हो !
  •  आपको कोशिश करनी है की आपके वेबसाइट का डोमेन नाम में .com हो ! क्योकि गूगल आपको .com के लिए इस्तेमाल के लिए कहता है ! और कोई भी व्यक्ति कोई भी वेबसाइट .com का प्रयोग करके ही वेबसाइट को खोलता है !
  • इसके बाद दोस्तों आप अपने लेख के seo frendly URL का इस्तेमाल करे ! जिससे आपका लेख गूगल के पहले पेज पर आ सके !
  • दोस्तों आपको अपने आर्टिकल का टाइटल भी seo frendly ही रखना है ! और साथ में आपको ये भी ध्यान में रखना है की लोग किस तरह के keyword को सर्च करते है ! उसके मिलता जुलता आप टाइटल का इस्तेमाल करे !
  • इसके बाद दोस्तों सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात है की आपका आर्टिकल कम से कम 2000 + शब्द का हो ! जिससे की आपका आर्टिकल गूगल में जल्दी रैंक करता है ! और साथ में हो सके तो आप अपने आर्टिकल में एक विडियो का इस्तेमाल जरुर करे !
  • और आप अपने हर आर्टिकल में लेखक का नाम जरुर बताये ! जिसे Author Box भी कहते है ! आपके आर्टिकल पर ये होना बहुत ही जरुरी है! जिसे गूगल को ये पता चले की इस आर्टिकल को किसने लिखा है !
  •  और आप अपने हर आर्टिकल के बीच में कुछ अपने LINK का इस्तेमाल जरुर करे !

तो दोस्तों आज हमने जाना की किस तरह से आप अपने आर्टिकल को गूगल के पहले पेज में ला सकते है ! अगर आपको ये लेख पसंद आया तो आप इसे शेयर जरुर करे और आपका कोई सुझाव है तो हमे कमेंट करके जरुर बताये !