Jeet Aapki Pdf Book Download in Hindi


आज के इस आर्टिकल में आपके लिए ऐसे किताब लेकर आया हूं जिसके पढ़ने के बाद आपकी सक्सेस होने की गारंटी है दोस्तों वो किताब का नाम है “Jeet Aapki ” ! ये पढ़कर न जाने कितने लोग अपने ज़िन्दगी में सफलता हासिल कर लिया है तो आप क्यों पीछे हैं , आज से इस किताब को पढ़कर इसकी हर एक बाते अपने ज़िन्दगी में लागू कीजिए , और एक सफल व्यक्ति के लीस्ट में अपना भी नाम जोड़ लीजिए ! “Jeet Aapki ” किताब का लेखक शिव खेड़ा हैं !

Jeet Aapki

शिव खेड़ा जीवनी

शिव खेड़ा का नाम सुनते ही मन , दिल और दिमाग में एक तस्वीर आ जाता है सफल आदमी का ! शिव खेड़ा एक ऐसे मोटिवेशनल स्पीकर और राइटर है जो ना जाने कितने लोग का सपना सच किए हैं ! शिव खेड़ा एक भारतीय मोटिवेशनल स्पीकर है , इन्होंने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में अपना मोटिवेशन से लोगों का सफलता की राहें दिखाएं हैं ! शिव खेड़ा के अनमोल विचार लोगों को बहुत पसंद आता है ! शिव खेड़ा ने तो ऐसे बहुत से किताब लिखें हैं, लेकिन ये सब में सबसे पसदीदा किताब है जिसका नाम है “जीत आपकी ” ! शिव खेड़ा के एक एक बात जो इस किताब में लिखा गया है वो एक साधारण आदमी को एक सफल आदमी बना सकता है !

शिव खेड़ा के अनमोल विचार

“जीतने वाले अलग चीजें नहीं करते, वह चीजों को अलग तरीकों से करते हैं “

दोस्तों आधिकतर लोग सोचते है की सफलता प्राप्त कारने बाले लोग कुछ आलग काम करते हैं जो साधारण लोग नही कर सकते , लेकिन ऐसा कुछ नहीं है कोई भी विजेता अलग काम नहीं कारता उसके काम करने का तारिका साधारण लोगो से अलग होता है , यही आलग तरीका उसे विजेता बनाती है !

”विपरीत परिस्थितियों में कुछ लोग टूट जात्ते हैं , तो कूछ लोग रिकॉर्ड तोड़ देते हैं “

सभी के जिंदगी में कभी न कभी विपरीत परिस्थितियों जरुर आते है , कुछ लोग इनको देखकर दर जाते हैं तो कोई मायूस और मजबूर होकर असफलता को स्वीकार कर बैठते हैं लेकिन इसके बिपरीत कुछ लोग ऐसे होते हैं जो मन के जिद्दी होते हैं जो इन विपरीत परिस्थितियों को चुनौती के रूप में ले लेते हैं और इनका डटकर सामना करते हैं , परिणाम ऐसा होता की कभी उन्होंने भी नहीं सोचा होता की हम इतना सफल इन्सान हो सकते हैं !

“अगर आप सोचते हैं की आप कर सकते हैं तो आप कर सकते हैं ,और अगर आप सोचते हैं की आप नहीं कर सकते तो आप नहीं कर सकते हैं “

आत्मविश्वास से ही सफलता का जन्म होता है , अगर आप सोच लिए हैं की सफल हो जायेंगे तो आपका यही सोच सफलता दिला देगा , इसी का विपरीत अगर आप सोच लिए हैं कि सफल होना बहुत कठिन है तो यही सोच आपको कभी भी सफल नहीं होने देगा ! इसीलिए हमेशा पॉजिटिव सोचिये !

Download Jeet Aapki

hindi gyan किसी भी प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा नही देता है, यह पीडीऍफ़ सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से दिया गया है! पायरेसी करना गैरकानूनी है! अत आप किसी भी किताब को खरीद कर ही पढ़े ! इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे !


Leave a Comment