Kalyani Publication Statistics Textbook Pdf

Kalyani Publication Statistics Textbook Pdf बुक को आप हमारे इस वेबसाइट से Free में Download कर सकते है, हम आपके लिए समय समय पर आपकी जरुरत की पीडीऍफ़ फाइल्स को उपलब्ध कराते है,

सांखिय्की जमर्न भाषा के साथ Statistics और लैटिन भाषा के साथ Stats से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है राज्य अथवा सरकार ! सांख्यिकी का अर्थ अलग अलग होता है , जब इसका इस्तेमाल हम एकवचन के साथ करते है तब इसका अर्थ होता वैज्ञानिक पद्धति अर्थात विज्ञानं से होता है!

बहुवचन में इसका अर्थ आकड़ो से होता है, जिसका इस्तेमाल हम गणित में करते है, इसमें वर्गीकरण, संकलन और प्रस्तुतिकरण में इसका उपयोग होता है! प्राचीन काल में जब सांख्यिकी का अधिक विकास नही हुआ था, तब इसका ज्यादा उपयोग बहुवचन यानी गणित में ही इसका उपयोग होता था !

Kalyani Publication Statistics Textbook Pdf Download

सांख्यिकी के ऊपर आधारित यह Kalyani Publication Statistics Textbook pdf को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है ,

Book NameStatistics Textbook
QualityExcellent
FormatPDF
Author
Size

यह पीडीऍफ़ फाइल हम आपको कॉपीराइट कारणों के कारण उपलब्ध नही करा सकते है, इसके लिए हम आपसे माफ़ी मांगते है, लेकिन इसे हम आप सभी के लिए जरुर उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे !

डिस्क्लेमर:- हिंदी ज्ञान किसी भी पीडीऍफ़ फाइल पर मालिकाना हक़ नही रखता है, हमने सारे पीडीऍफ़ को सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से यहा पर दिया है, अगर किसी को भी कोई आपत्ति है, तो वह मुझसे ईमेल [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है! हम इस पर तुरंत कोई निर्णय लेंगे!

Leave a Comment