Safe Shop Business क्या है? हिंदी में समझे

आज हम आपको बताने वाले है की Safe Shop Business क्या चीज है, ये कैसे काम करती है और आप इससे कैसे पैसे कमा सकते है, क्या आपको इससे जुड़ना चाहिए या नही, इन सभी चीजो के बार में आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताने वाले है!

यह एक प्रकार का MLM PLAN है यानि की Multi Level Marketing ! जिसे हम आम बोलचाल भाषा में जोड़ने वाली कंपनी कहते है, इंडिया में आज से कुछ साल पहले इस तरह की बहुत सी कंपनी आई थी और बहुत से लोगो ने इसमें अपना पैसा भी गवाया, लेकिन ये Safe Shop Company अपने आप आपको इन कम्पनी से बहुत अलग बताती है!

Safe Shop क्या है?

Safe Shop

Safe Shop India एक Online Marketing Business Model की रिटेल कम्पनी है, जो भारत भर में लोगो को अपने प्रोडक्ट्स को बेच रही है, लेकिन इसके बेचने का तरीका बहुत ही अलग तरीके का है! इसका मुख्यालय New Delhi में है! इंडिया में अभी तक इससे लाखो लोग जुड़ चुके है, और इसमें रोजाना बहुत से लोग जुट रहे है, यह LifeStyle, Health, Beauty, Fashion, Education और भी बहुत से प्रकार के सामान को बेचती है! कम्पनी के पांच मिसन है जिसपर कम्पनी काम करते हुए आज बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है

Safe Shop Compny के मिशन

Safe Shop Compny के पांच मिशन है जिस पर कंपनी निरंतर 20 वर्षों से काम करते हुए अपने मिशन को सफल बना रही है,और लोगो सको इसका लाभ पहुचाने का काम कर रही है।

  • Health
  • Education
  • Faishan
  • Technology
  • Protection

Health Mission

सेफशाप कम्पनी का पहला मिशन है हेल्थ मिशन, हेल्थ मिशन को पूरा करने के लिए सेफशाप कम्पनी अपने साथ एक आयुर्वेदिक मेडिसिन कम्पनी का टाईअप करती है उसका नाम है हाओमा आयुर्वेदिक, यह हैLतह मिशन को पूरा करती है। इसके द्वारा हर तरह के रोगों में उपयोग की जाने वाली आयुर्वेदिक दवाई सेफशाप कम्पनी के माध्यम से आपको मिलती हैं।

Education Mission

Education mission को पूरा करने के लिए यह कम्पनी अपने साथ स्मार्ट स्टार नामक कम्पनी को टाईअप करती है जो विश्वस्तरीय शिक्षा पद्धति को बढ़ावा देता है। यह कम्पनी अपने शिक्षा संबंधी प्रोडक्ट को सेफशाप कम्पनी के माध्यम से बेचती है। इसके कई तरह के प्रोडक्ट सेफशॉप के माध्यम से मिलते हैं, जो मार्केट में नही मिलते।

Faishan Mission

सेफशाप कम्पनी के फैशन मिशन को पूरा करने के लिए कम्पनी ने अपने साथ देश व विदेश की बड़ी बड़ी नामी कम्पनियों को टाईअप किया है जिनके बारे में हर इंसान जानता है जो फैशन करने के शौकीन हैं। उनमें से कुछ कम्पनियों के नाम यहाँ बताता हूँ। रिलायंस, विमल,लरण्या लवरण्या, ग्रासिम, जीवली,ल ग्राडो, रेमंड आदि इसी तरह की और भी कई सारी अंतराष्ट्रीय लेवल की ब्रांड कम्पनियां सेफशॉप के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को बेच रही हैं।

Technology Mission

टेक्नोलॉजी मिशन को पूरा करने के लिए कम्पनी ने अपने साथ जिस ब्रांड कम्पनी को टाईअप किया है उसका नाम है होमेक्स।

Protection Mission

प्रोटेक्शन मिशन को पूरा करने की जिम्मेदारी स्वयं सेफशोप कम्पनी के पास है यह कम्पनी अपने एसोसिएट को और उनकी पूरी फैमिली को सिक्योर करती है अपने सिक्योरटी फ़ॉर जनरेशन के प्लान के अंतर्गत। यदि कोई भी एसोसिएट किसी दुर्घटना का शिकार होता है तो ऐसी स्थिति में कम्पनी संबंधित की आईडी व इंसयोरेन्स जो कम्पनी द्वारा उक्त को दिया गया है वह उसके परिवार के लोगो को देदिया जाता है और उसकी इनकम उसके परिवार को निरंतर जाती रहती है।

SafeShop Company Plan

यह अपने सामान को MLM Based चैन सिस्टम के जरिये बेचती है, इसमें आपको अगर जुड़ना होता है , तो आपको इस कम्पनी के Products को खरीदना होता है, उसके बाद आप सम्बंधित व्यक्ति के नीचे में जुट जाते है, और आपके जुटने से, आपको जोड़ने वालो को खरीद के अनुसार उसकी जितनी बिजनेस वैल्यू बनती है उसी के आधार पर उसे कमीशन मिलता है,

जैसा की किसी अन्य MLM कंपनी में होता है, इसमें भी ठीक उसी तरह से होता है, वहा पर आप डायरेक्ट पैसा देते है, लेकिन यहा पर आपको उस कंपनी का सामान खरीदना होता है, यह सामान लगभग 76 रुपये से लेकर 38 हजार रुपये तक उप्लब्ध है। आपको कंपनी में जुड़ने के लिए कम से कम 76 रुपये की खरीद दारी करनी होती है

जिसका पेमेंट आप सीधे कम्पनी के एकाउन्ट में कर सकते हैं। 76 रुपये से अधिक की भी यदि आप खरीद दारी करना चाहते है तो आप इसके से ऊपर तक के सामान खरीद सकते हैं और समान खरीदने के बाद आप कम्पनी के मेंबर बन जाते हैं।। इस तरीके से Safe Shop India अपने Business को बहुत ही तेजी से आगे बढ़ा रही है!

क्या आपको Safe Shop में जुड़ना चाहिए?

जिन लोगो को MLM के बारे में समझ नही है, उनके लिए मैं बस कोट्स का इस्तेमाल करना चाहूँगा

जिन्दगी में सारे बुरे काम कर लो,

लेकिन जोड़ने वाले कंपनी में कभी मत जुटना

हमारे इस वाक्य से आपको अंदाजा हो गया होगा की, मैं क्या कहना चाह रहा हूँ, बहुत से लोग इसमें काम भी कर रहे है और वो संफल भी रहे है, लेकिन आप सफल होंगे या नही यह आपके ऊपर निर्भर करता है, अगर आप प्रोडक्ट के संतुष्ट हो जायेंगे, जो आपको मार्किट प्राइस से काफी उचें दामो में मिल रहा है तो आप इसमें जुट सकते है!

अगर आप यहाँ पर पैसा कमाने के लिए जुड़ रहे है, तो आपको मेरी सलाह हैकी आप किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह ले जो इसमें काम कर चूका है! क्योकि वह व्यक्ति आपको कभी भी इसमें आपको जुड़ने की सलाह नही देगा !

Safe Shop से कैसे बचे

जी हाँ, ये भी आपके लिए जानना बहुत जरुरी है की आप इससे कैसे बच सकते है, क्योकि इसमें आपको जोड़ने वाले आपके नजदीकी ही होते है, ये आपके दोस्त हो सकते है, आपके फूफा जी लड़के हो सकते है, इसमें 90 %केस में अपने लोग ही होते है, जो आपको इस दलदल में डालकर चले जाते है,और साथ में वो अपना मोटा कमीशन भी ले जाते है,

अगर आपको इससे बचना है, to सीधा तरीका है, आप उनसे मिलने से बचे जो आपको इसमें जोड़ना चाहते है, अगर वो बहुत ज्यादा दबाब बनांते है आपको जोड़ने के लिए तो आप उसमे जुटने के लिए उनसे ही पैसे उधार लेकर उसमे जुड़े और उनसे बोल दे की जब आप Safe Shop India से बहुत पैसे कमा लेंगे तो आपको लौटा देंगे,

इसके बाद वो आपको इमसे कभी भी जुटने का राय विचार नही देंगे, अगर आपउनसे पैसे लेकर इसमें जुड़ जाते है तो इसमे आपको उन्हें कभी पैसे देने की नौबत ही नही आएगी, बल्कि इसमें आपका ही फायदा होगा, क्योकि आपको Safe Shop India का Products Free में मिल जायेगा !

निष्कर्ष

इसमें अगर आप मेरा विचार जानना चाहेंगे, तो मैं कभी भी आपको किसी भी MLM Plan में जुड़ने की राय नही दूंगा, ये कंपनी Fraud नही होती है, लेकिन इसमें आप लोगो को कभी भी नही जोड़ सकते है, अगर आप दो लोगो को जोड़ भी देंगे तो वो दो लोग किसी को जोड़ेंगे इसकी गारंटी बिलकुल भी नही है! क्योकि आपकी कमाई इसी के ऊपर डिपेंड करता है, इसलिए अगर आप भविष्य में ऐसा काम करना चाहते है तो आप काफी सोच समझ कर इन सभी कम्पनी में इन्वेस्ट करे!

General FAQ

सेफ शॉप कंपनी की स्थापना कब हुई?

सेफ शॉप भी एक भारतीय नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है, जो 14 दिसंबर, 2000 को शुरू हुई थी। सेफ शॉप 22 जनवरी 2001 को कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) के साथ पंजीकृत एक कंपनी है, यह आईएसओ 9001-2015 प्रमाणन के साथ 1 एमएलएम कंपनी भी है।

सेफ शॉप का पुराना नाम क्या है?

सेफ एंड सिक्योर ऑनलाइन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी का पुराना नाम SAFE AND SECURE INSURANCE AGENCY PRIVATE LIMITED था जो 06/05/2004 में बदलकर SAFE AND SECURE ONLINE MARKETING PRIVATE LIMITED कर दिया गया!

सेफ का फुल फॉर्म क्या होता है?

SAFE AND SECURE ONLINE MARKETING PRIVATE LIMITED है!

I am a Digital Marketer and Serial Entrepreneur. I am having Years of experience in the field of digital marketing. I Love Hindi Blogging, Create Brands, and Run Paid Ads. I have helped more than 100+ Clients and Companies with their Online Reputation.

3 thoughts on “Safe Shop Business क्या है? हिंदी में समझे”

  1. Sir ek banda Mujhe bahut hi disturb kar raha hai aur e
    Per day aata hai mere pass main usko mana karta hun but fir bhi wo daily aata hai aur 1000 lekar registration bhi kar diya but baki amount main nahi de raha hun aur wo 3 month se mere ko disturb kar raha hai main kya karun

    Reply

Leave a Comment