Shabar Mantra Pdf Download! Shabar Mantra Use, Benefit,in Hindi

शबर मात्र का प्रचारित गुरु गोरख नाथ के द्वारा किया गया था ! जो कोई भी व्यक्ति shabar mantra का जाप करता उसे बड़ी ही कृपा होती है ! Shabar Mantra का प्रयोग से आप अपने जीवन को सुखी बना सकते है !


Shabar Mantra इतना प्रभाव करी है की, आप जिस दिन से इसका जाप करेंगे . उसी दिन से इसका असर दिखना शुरू हो जायेगा ! लेकिन इसका जाप पुरे श्रद्धा और विश्वास से करें ! अगर आप श्रद्धा और विश्वास से पूजन करते हैं माँ आपका हर मनोकामना को पूरा करेंगे !

Shabar Mantra क्या है ?

Shabar Mantra

सावन की महिना में भोले शंकर का अनेक मंत्रों का जप और पूजा किया जाता है ! शंकर जी का तंत्र मंत्र की श्रेणी में एक ऐसा ही मंत्र है , जिसे शिव Shabar Mantra कहा जाता है ! इस तंत्र मंत्र से भगवन शिव बहुत ही जल्द प्रसन्न हो जाते हैं ! इस मन्त्र के जाप करने से भगवान शिव अपने भक्त के जीवन में सुख समृधि , व्यवसाय में बढोतरी , नौकरी में सफलता विषम से विषम रोग से मुक्ति , शत्रु से मुक्ति पाने में सहायक होता है !

Shabar Mantra Benefits

अगर आप अपने जीवन में पैसा ,व्यावशय , नौकरी , या दुःख दर्द से परेशान हैं तो आप Shabar Mantra का जाप करे ! इसके जाप से महाकाल तुरन्त खुश होकर घातक से घातक शत्रु को नष्ट कर देता है और वो मित्रता के लिए हाथ बढ़ाने लगता है ! अगर आप पैसे या नौकरी से परेशां हैं तो आप इसका पाठ जरुर करें इससे आपका परेशानी दूर हो जायेगा ! एवं आपके जीवन में शुख शांति आ जायेगा !

Shabar Mantra in Hindi

आड़ अंत धरती , आड़ अंत परमात्मा .
दोनों विच बैठे शिवजी महात्मा , खोल घडा दे दडा
देखा शिव महाराज तेरे शव्द का तमाशा !

Shabar Mantra पाठ कैसे करें ?

इस का जाप आप 41 दिन तक लगातार करें , इससे आपको मनोकामना जल्द ही पूरा हो जायेगा ! भगवान शिव का आराधना करते समय जितना ध्यान पूजा विधि – विधान आदि पर दिया जाता है , उसे ज्यादा भगवन शिव के प्रति विश्वास करना होता है ! इस साधना को किसी भी जाति, वर्ण, आयु का पुरुष या स्त्री कर सकते हैं !

साबर मंत्र की भाषा

साबर मंत्र को प्राकृत मंत्र भी कहा जाता हैं ! लेकिन साबर मंत्रों को संस्कृत, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, गुजराती या तमिल भाषाओं का मिश्रित रूप या फिर शुद्ध क्षेत्रीय भाषाओं की ग्राम्य शैली और कल्पना का समावेश भी किया गया है ! सामान्यतया ‘शाबर-मंत्र’ हिंदी में ही मिलते हैं लेकिन कुछ मंत्रों में इस्लाम के प्रभाव के चलते ऊर्दू का भी समावेश देखा गया है !

साबर मंत्र की सावधानिया

Shabar Mantra का जाप पुरे श्रद्धा और विश्वास से करें ! ये सब मंत्रों की साधना में गुरु की इतनी आवश्यकता नहीं रहती क्योंकि इनके प्रवर्तक स्वयंसिद्ध-साधक रहे हैं ! फिर भी इन मंत्रों को सिद्ध करने के लिए कोई अच्छा साधक या गुरु मिल जाए ,तो बहुत अच्छा है ! उसमें होने वाली किसी भी परेशानी से आसानी से बचा जा सकता है ! षट्कर्मों की साधना करना चाहते हैं ,तो बिना गुरु के न करें !

Download Shabar Mantra

डिस्क्लेमर :- Hindi Gyan किसी भी प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा नही देता है, यह पीडीऍफ़ सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से दिया गया है! पायरेसी करना गैरकानूनी है! अत आप किसी भी किताब को खरीद कर ही पढ़े ! इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे !


Share on:
About Aakash Kumar

I am a blogger, I have many blogs on which I work regularly, I have many years of experience in this work!