TDPG College Jaunpur Entrance Form Online Apply 2022-23

TDPG College Jaunpur में अगर आप प्रवेश लेना चाहते है तो आप इसका फॉर्म ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है! यह जौनपुर का सबसे जाना माना सरकारी कॉलेज में से एक है! यह कॉलेज पुरे उत्तरप्रदेश में ही नही बल्कि यह कॉलेज पुरे इंडिया में प्रसिद्ध है!

यह कॉलेज पूर्वांचल यूनिवर्सिटी से मान्यता प्राप्त की हुयी है! यह कॉलेज पूर्वांचल यूनिवर्सिटी से बस कुछ ही दुरी पर स्थित है! इस कॉलेज का पूरा नाम Tilak Dhari P.G. College है!

About Tilak Dhari P.G. College Jaunpur

TDPG College Jaunpur

इस कॉलेज की स्थापना 1914 में श्री तिलक धारी जी के द्वारा किया गया था! अभी वर्तमान में समय में इस कॉलेज में 200 से ज्यादा शिक्षक बच्चो को पढ़ाते है और सभी शिक्षक पीएचडी किये हुए है! यहा पर लगभग 12 हजार बच्चे पढ़ते है! यहाँ पर बेसिक से लेकर हायर शिक्षा की सुविधा मिलती है!

यहाँ पर पढ़ाई के साथ बच्चे और शिक्षक एजेंसीज के साथ मिलकर रिसर्च के ऊपर भी काम कर रहे है! यहाँ के पढ़े हुए बच्चे आज देश – विदेश में अपना और अपने कॉलेज का नाम रौशन कर रहे है!

यह कॉलेज पूर्वांचल यूनिवर्सिटी से लगभग 10 किलोमीटर की दुरी पर और रेलवे स्टेशन से लगभग 3 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है!

कॉलेज के कोर्स और उसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यहा से क्लिक करके उसके बारे में आप ज्यादा जानकारी ले सकते है! Click to Download Information

Courses in TDPG College Jaunpur

CourseDuration
Bachelor of Arts 3 Years
Bachelor of Science (Maths & Bio)3 Years
Bachelor of Science in Agriculture4 Years
Bachelor of Commerce3 Years
M.Sc (Ag., Maths, Botany, Zoology, Physics)2 Years
M.Com2 Years
LL.M2 Years
LL.B3 Years
M.A2 Years

How to Apply TDPG College Jaunpur Entrance Form 2022

यहाँ पर आप UG, M.Sc, M.Com, LL.B, LL.M, MA के कोर्सेज के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है! फॉर्म अप्लाई करने के लिए आपको तिलक धारी सिंह कॉलेज के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म को अप्लाई करना है!

आनलाइन आवेदन आवेदन करने से पहले निम्नलिखित विवरण एवं दस्तावेज अपने पास रखना सुनिश्चित करें ।

  1. अभ्यर्थी का समस्त व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक विवरण, पत्राचार का एवं स्थायी पता, बैध मोबाइल न0, वैध ईमेल आईडी । आनलाइन आवेदन करते समय मोबाइल न0 का होना आवश्यक है। आवेदन करतं समय ओटीपी एवं रजिस्ट्रेशन संख्या रजिर्स्टड मोबाइल न0 पर जायेगा ।
  2. अभ्यर्थी का पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (30-50 KB), हस्ताक्षर (30-50 KB),एवं दाहिने हाथ के अंगूठे का निशान (30-50 KB), jpg फार्मेट में स्कैन करके कम्पयूटर अथवा पेनड्राइव में सुरक्षित रख लें।
  3. यदि दिव्यांग (PH) स्वतंत्रता संग्राम सेनानी (FF) अथवा स्पोर्ट कोटा (SQ) में के तहत आवेदन कर रहे है तो प्रमाण पत्र ण्रचह फार्मेट (50-100) jpg में स्कैन करके कम्पयूटर अथवा पेनड्राइव में सुरक्षित रख लें।
  4. यदि अधिभार अंक (Weightage) के लिए आवेदन कर रहे है तो प्रमाण पत्र pdf फार्मेट (50-100 ) में स्कैन करके कम्पयूटर अथवा पेनड्राइव में सुरक्षित रख लें।
  5. प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पहले इसी बेबसाइट पोर्टल से लाॅगिन करके आनलाइन डाउनलोड किया जा सकता है। रोल न0 प्रवेश पत्र के साथ आवंटित किया जायेगा ।
  6. आनलाइन आवेदन शुल्क  700 + Transaction Charges Extra (Non-Refundable) है।
  7. यदि आप एक से अधिक पाठृयक्रम अथवा विषय के लिए आवेदन करना चाहते है तो उसके लिए अलग से आवेदन एवं आवेदन शुल्क जमा करना होगा ।

Registration Process

  1. आनलाइन आवेदन करने के लिए बेबसाइट www.tdcollege.org  पर विजिट करें । बेबसाइट पर उपलब्ध लिंक New Registration पर क्लिक करे।
  2. अगला पेज खुलने पर दिेये गये निर्देशां को पढे एवं I agree बटन पर क्लिक करें ।
  3. अगला पेज खुलने पर  सभी विवरण सावधानी पूर्वक भरें एवं Submit  बटन पर क्लिक करें ।
  4. अभ्यर्थी द्वारा भरा गया विवरण खुल जायेगा । यदि सभी विवरण सही है तो Confirm बटन पर क्लिक करें ।
  5. अगला पेज खुलने पर  रजिस्टर्ड मोबाइल पर OTP आ जायेगा । OTP भरें एवं Submit  बटन पर क्लिक करें । OTP Verification के बाद रजिस्ट्रेशन न0 Registered मोबाइल पर आ जायेगा ।
  6. पुनः बेबसाइट www.tdcollege.org  पर विजिट करें । बेबसाइट पर उपलब्ध लिंक Login पर क्लिक करे।
  7. अगला पेज खुलने पर सभी विवरण सावधानी पूर्वक भरें एवं Login  के बटन पर क्लिक करें।
  8. अगला पेज खुलने पर  अभ्यर्थी अपना सभी विवरण Father’s Name, Mother Name, Address & other) भरकर Submit बटन पर क्लिक करें।
  9. अगला पेज खुलने पर  अभ्यर्थी अपना फोटोग्राफ, हस्ताक्षर एवं दाहिने हाथ के अॅगूठे का निशान अपलोड करके Submit बटन पर क्लिक करें।
  10. अगला पेज खुलने पर  अभ्यर्थी अपना सभी विवरण ध्यानपूर्वक देख लें एवं Click here to pay online पर क्लिक करें।
  11. अगला पेज खुलने पर  अभ्यर्थी अपनी सुविधानुसार Credit Card, Debit Card, Net Banking, Wallet  द्वारा आनलाइन शुल्क का भुगतान कर सकते है।
  12. अभ्यर्थी आनलाइन शुल्क भुगतान करने के बाद आनलाइन आवेदन का प्रिन्ट आउट ले सकते है।

इस तरह से आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते है, और इसका एग्जाम आप इसके वेबसाइट पर आकर चेक कर सकते है!

TD College Admission Process

इस कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया बहुत ही आसान है सबसे पहले आपको एंट्रेंस एग्जाम देना है, उसके बाद आपका मेरिट के आधार पर आपका चयन प्रक्रिया होता है! इसमें आपको कॉलेज की तरफ से कुछ छुट उन्हें दी जाती है, जिन्होंने उस कॉलेज से पहले की पढाई की हो या फिर किसी कोटा से होते है!

TD College Profile, Address, Phone Number & Official Website:

College NameTilak Dhari P.G. College
Phone Number05452-260939220783
Student Helpline7068319555
Email-Id[email protected]
AffiliationPurvanchal University
AddressHusainabad, Jaunpur – 222002, Uttar Pradesh
Official Websitewww.tdcollege.org