The Alchemist Pdf Free Download

The Alchemist एक ऐसी प्रेरक कहानी है जो लाखो लोगो को प्रेरणा देती है! यह लोगो को इतनी जल्दी मोटीवेट करती है और लोगो अपने प्रेरणा को पाने के लिए लग जाते है, The Alchemist वैसी ही कहानी है ! आज हम उसी के बारे में बात करने वाले है, हम आपको उसका लिंक भी देगे जिससे आप उसे Kindle पर Online पढ़ सकते है!

Summary of The Alchemist Book

The Alchemist Book

यह कहानी शुरू होती है सेंटिआगो से जो स्पेन के एंडीआगो में रहता था और बचपन से ही वर्ल्ड ट्रेवल के सपने देखता था ! उसके पिता उसे कुछ और बनाना चाहते थे, उसने एक दिन हिम्मत करके अपने पिता को अपने पैसन के बारे में बताता है!

उसके पिता उसे बताते है की हमारे समुदाय में सिर्फ दो प्रकार के लोग ही ट्रेवल कर सकते है! या to आमिर लोग या फिर चरवाहे लोग ! हम तो आमिर है नही तो क्या तुम चरवाहे बन सकते हो ! तो उसने कहा अगर मेरा सपना चरवाहा बन के ही पूरा होता है तो मैं चरवाहा बन जाऊंगा !

उसके पिता ने अपने बेटे के इतनी प्रबल इच्छा को देखकर अपने सेविंग से कुछ सोने के सिक्के दिया भेड़ खरीदने के लिए ! उन पैसे से सेंटिआगो ने भेड़ खरीदी और उसके बाद एक शहर से दुसरे शहर जाना ही उसका डेली रूटीन था !

वह अपने भड़ो का खाने पीने का ध्यान रखता था और भेड़े उसके ट्रेवल करने के सपने को सच कर रही थी! भेड़ो से निकलने वाले ऊन उसके रोजमर्रा के जरूरतों को पूरी कर रही थी !

एक दिन सेंटिआगो एक चर्च में पहुचता है जो सालो से खाली पड़ी हुयी थी, और रात को वही रूकने के लिए सोचता है! चर्च में एक बड़े से पेड़ के नीचे वो रात को सो जाता है! उसे उस रात एक सपना आता है, एक बच्चा आता है और उससे कहता है की अगर तुम इस पिरामिड में आओगे तो तुम्हे एक छुपा हुआ खजाना मिलेगा !

जैसे ही बच्चा उसे वो जगह दिखाने लगता है वैसे ही उसकी नीदं खुल जाती है! और वो अपने अपने को लेकर काफी उत्साहित हो जाता है ! लोगो से वह यह पूछने लगता है की क्या उसे अपने उस अपने को पूरा करना चाहिए या नही !

Santiago Confusion about Pursuing His Dream

वह कुछ दिनों के बाद एक ज्योतिष के पास जाता है और उससे पूछता है क्या उसे वो सपना पूरा करना चाहिए ! ज्योतिष ने उसे कहा की अगर उसने वो सपना देखा है तो उसे वो सपना जरुर पूरा करना चाहिए !

भविष्य बताने वाली औरत ने तो उससे यह कह दिया की उसे अपना सपना जरुर पूरा करना चाहिए, लेकिन उसकी सबसे बड़ी परेशानी यह होती है की इजिप्ट के पिरामिड वहा से बहुत दूर होते है!

उसकी हिम्मत नही होती है की वो अपने चरवाहे के अच्छी खासी जिंदगी छोड़कर वह अपने सपने को पूरा करने निकल जाए! ना तो उसके पास इतने पैसे होते है और ना उसके पास खतरा उठने की हिम्मत होती है!

तभी वहां पर एक बुड्डा वहा पर आता है, उसे उसके सपने के बारे में पता होता है और शायद वो भविष्य बताने वाली औरत का कोई जानकर होता है! वो वहां आने के बाद उसकी सारे परेशानी को सुलझा देता है !

वो उससे कहता है की जो भी व्यक्ति इस दुनिया में आया है सबका कोई ना कोई सपना है और वो उसे पूरा करने की कोशिस करता है! तुम्हारी अपने सपने को पूरा करने की इतनी प्रबल इच्छा है तो पुरी दुनिया तुम्हारी सपने को पूरा करने में लग जायेगी !

बुड्डे आदमी में उससे ये भी कहा की तुम्हारे रास्ते में बहुत से अडचने आएगी और लेकिन तुम्हे कुछ ऐसे सिग्नल मिलेंगे जिससे तुम्हे रास्ते खोजने में आसानी होगी, और धीरे धीरे अपने सपने को पूरा कर लोगो! उसकी बात सुनकर वो काफी मोटीवेट होता है और अपने सारी भेड़े बेचकर वो पैसे ले लेता है और ईजिप्ट जाने को तैयार हो जाता है !

Many Obstacles in the Way of Fulfilling his Dreem

सेंतिअगो वहा जाने से पहले एक बार में जाता है और वहा पर उसे उसके ही उम्र का एक लड़का मिलता है जो उसका दोस्त बन जाता है, बातो ही बातो में वो उसका टूर गाइड बनने की सलाह देता है ताकि जल्दी से जल्दी वो पिरामिड तक पहुँच सके !

लेकिन वो लड़का उसे बातो में उसका सारा पैसा लेकर रफ्फूचक्कर हो जाता है, जो उसके भेड़ बेचकर पैसे जमा किये थे ! अब क्या वो उसके बाद वो अपने सपने को पूरा कर पायेगा या नही कर पायेगा !

सेंटिआगो क्या दोबारा इजिप्त जाने के बारे में सोचता है क्या उसका सपना अधुरा रह जाता है यह जानने के लिए आपको The Alchemist पूरी किताब पढनी होगी ! जिसे आप नीचे से क्लिक करके kindle पर पढ़ सकते है!

Download The Alchemist PDF Free

मैंने आप सभी को यहाँ पर कोई Download लिंक डायरेक्ट नही दे सकता हूँ ! लेकिन मैं आप सभी को kindle का लिंक दे रहा हूँ जिससे आप kindle पर जाकर पढ़ सकते है या फिर इसे आप खरीद कर पढ़ सकते है!

आप इन्हें भी पढ़े