Uttara Phalguni Nakshatra Characteristics, Deepest , Secrets Benefits

Uttara Phalguni Nakshatra को ‘संरक्षण का सितारा’ कहा जाता है ! Uttara Phalguni Nakshatra के प्रभाव में लोग अच्छे स्वभाव वाले और प्यार करने वाले प्राणी होते हैं ! उन्हें दोस्त बनाना पसंद है ! जब वे किसी रिश्ते में होते हैं तो वे सबसे अच्छे होते हैं ! वे सभी के प्रति दयालु और मददगार होते हैं ! वे अकेले अच्छा नहीं करते हैं और असुरक्षित होते हैं ! लेकिन जब एक रिश्ते में वे निर्भर और देखभाल करने वाले होते हैं !

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का घेरा भगवान आर्यमन का दिव्य बंधन है, जो कि सिंह या सिंह राशि में 26.40 डिग्री से शुरू होकर कन्या या कन्या राशि में 10 डिग्री पर समाप्त होता है, जो पूरी तरह से बिस्तर के प्रतीक के साथ व्यक्त होता है ! यहाँ फाल्गुनी नक्षत्र का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि उत्तरा फाल्गुनी और उत्तरा फाल्गुनी वास्तविक रूप से नक्षत्र की एक जोड़ी है और इसलिए दोनों के पास अपने कारावास में कई समान रंग हैं और यहाँ दोनों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि सभी गुण उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र यहाँ अधिक प्रबल होगा !

Uttara phalguni Nakshatra

प्रतीक- झूला, चार टांगों वाला पलंग
शासक ग्रह- सूर्य
लिंग – महिला
गण- मानुष:
गुना- तमस/रजस/सत्व:
पीठासीन देवता- आर्यमण
पशु- बैल
भारतीय राशि- 26°40′ सिंह- 10° कन्या’

Reflections of Uttara Phalguni Nakshatra

Uttara phalguni

उत्तरा फाल्गुनी के जातकों को पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के समान शांत होने के रूप में देखा जा सकता है, जो कई समान रंगों को धारण करते हैं, जो उत्तरा फाल्गुनी क्षेत्र में अधिक चमकते हैं, जिसमें उदारता, राजनीति, स्नेह, वफादारी और मदद करने वाला रवैया शामिल है क्योंकि वे अधिक सच्चे और शुद्ध आत्मा हैं !

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के जातकों को धन और वैभव की चमक के साथ मजबूत जीवन पथ प्रदान किया जाता है ! वे विज्ञान और ज्ञान की उत्कृष्टता रखते हैं और इसी तरह वे सर्वोच्च बुद्धिमान और सम्मानजनक हैं, जबकि दूसरी ओर, उनके रूप और दिखावे के साथ-साथ अत्यधिक आकर्षक आँखों से सुंदर दिखने के लिए उनकी प्रशंसा की जाती है !

उनके पास अपार शक्ति है और वे अंदर से विश्वास करते हैं जबकि बाहर समान रूप से नरम दिखाई देते हैं जो उनके जीवन की सभी बाधाओं पर विजय प्राप्त करता है ! वे ईश्वरीय उपस्थिति, सभी कलाओं की सुंदरता और सामाजिक गतिविधियों में विश्वास करते हैं जो उन्हें एक पूर्ण व्यक्तित्व बनाती है !

Appearance of people of Uttara Phalguni nakshatra

उत्तरा फाल्गुनी क्षेत्र के मूल निवासी लंबे शरीर और कुछ वसा के मजबूत कद के साथ सुंदर दिखने वाले माने जाते हैं ! वे जमीन पर हावी प्रभाव और महान रवैये के साथ चलते हैं ! माना जाता है कि इन लोगों की लंबी नाक और गर्दन के दाहिने हिस्से में एक काला तिल होता है !

Attitude and life path of natives of Uttara Phalguni nakshatra

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के जातक कई सकारात्मक रंगों से संपन्न होते हैं जो आगे चलकर उनके जीवन के चित्र को रंगीन और आनंदमय बनाते हैं और इसी तरह उन्हें अपने रास्ते पर मजबूत चलने के लिए सौभाग्य प्रदान किया जाता है जो उनके जीवन को पूरी तरह से खुशियों में रंग देता है ! ये लोग शुद्ध आत्मा को अपने सच्चे मूल में रखते हैं जो उनके दृष्टिकोण को भी दर्शाता है ! वे अपने दृष्टिकोण में स्नेही हैं और अपने दृष्टिकोण में वास्तव में दयालु हैं !

उत्तरा फाल्गुनी अखाड़े के मूल निवासी अपने व्यवहार में दृढ़ता से वफादार और ईमानदार होते हैं और आसपास से भी यही उम्मीद करते हैं, जबकि अगर चीजें सही रास्ते के खिलाफ जाती हैं तो वे अत्यधिक उग्र हो सकते हैं क्योंकि उनके पास दृढ़ता और धैर्य की कमी है और इसी तरह बहुत कुछ है ! उन्हें उनके वास्तविक स्व में वापस शांत करना मुश्किल है ! ये लोग बाद में अपने कठोर रवैये के लिए पछताएंगे और माफी मांगेंगे, लेकिन इसके अलावा नहीं कि वे गलत थे क्योंकि दोनों के बीच थोड़ा अंतर है !

उत्तरा फाल्गुनी लोग शक्तिशाली और तेज दिमाग वाले होते हैं जिसके लिए वे अच्छी तरह से समझने और तर्कों को सामने लाने के लिए मजबूत बुद्धि रखते हैं जो उन्हें वास्तविक व्यावहारिक दृष्टि प्रदान करते हैं जबकि दूसरी ओर वे ईश्वरीय उपस्थिति में गहरा विश्वास करते हैं और काल्पनिक भी होते हैं ! अंत में, वे वास्तव में संतुलित व्यक्तित्व हैं जिन्हें भूमि पर सर्वोच्च स्थान दिया गया है !

Professional front of Uttara Phalguni Nakshatra People

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के पुरुष जातक स्वतंत्र आत्मा माने जाते हैं जो कभी भी किसी भी प्रकार के बंधन में नहीं रहेंगे और न ही अपने कार्य क्षेत्र में, जबकि यदि उन्हें आवश्यक स्वतंत्रता दी जाती है तो वे सर्वोच्च पर सभी जिम्मेदारियों को निभाने के अलावा वास्तव में उत्पादक काम कर सकते हैं ! स्तर और प्रभावी प्रदर्शन !

दूसरी ओर, वे एक सीमित वातावरण में नहीं रहेंगे ! इसके अलावा, वे वास्तव में ईमानदार होने के कारण काम पर चारों ओर से समान ईमानदारी की उम्मीद करते हैं और हर काम में ईमानदारी के मार्ग का सख्ती से पालन करते हैं ! ये व्यक्ति कड़ी मेहनत के प्रबल विश्वासी होते हैं और जमीन पर उनकी सफलता के पीछे यही एकमात्र कारण है !

उत्तरा फाल्गुनी जातक ऐसे स्थान पर काम करने के लिए सबसे अच्छे होते हैं जहां संचार और जनता किसी तरह शामिल होती है क्योंकि वे मजबूत जनसंपर्क बनाए रखने में अच्छे होते हैं और इस क्षेत्र में वास्तव में उच्च विकास कर सकते हैं और विभिन्न माध्यमों से उसी से अच्छी संपत्ति अर्जित कर सकते हैं !

माना जाता है कि अगर वे एक बार कुछ तय कर लेते हैं तो वे अपनी बात पर कायम रहते हैं ! कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि ये लोग शिक्षक, लेखक, विज्ञापन या कुछ वैज्ञानिक और शोध प्रोफाइल के रूप में काम करने के लिए सबसे अच्छे हैं, जबकि उन्हें गणित, ज्योतिष, खगोल विज्ञान और इंजीनियरिंग में भी अच्छा माना जाता है ! उन्हें ट्यूशन से अच्छी कमाई के रूप में भी देखा जा सकता है !

इन जातकों को 32 वर्ष की आयु तक एक कठिन अवधि का सामना करना पड़ेगा, जबकि यह 38 वर्ष की आयु तक धीरे-धीरे बढ़ने के रूप में बदल जाएगा और उसके बाद वे 62 वर्ष की आयु तक स्थिर विकास का सामना करेंगे !

Family portrait of Uttara Phalguni Nakshatra People

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के पुरुष जातक आनंदमय दाम्पत्य पथ और शांतिपूर्ण पारिवारिक जीवन के साथ-साथ घर में सभी संतुष्टि के साथ संपन्न होते हैं ! घर में एक शांतिपूर्ण और समझ का माहौल होगा जो आगे चलकर परिवार की सारी खुशियों को जीवित रखेगा ! वहां परिवार में सभी सुखों को लाने के लिए सब कुछ उपलब्ध होगा !

Health of Uttara Phalguni Nakshatra People

उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र के पुरुष जातकों को कुछ छोटी बाधाओं के साथ स्वास्थ्य का अच्छा और स्थिर मार्ग प्रदान किया जाता है, जिसमें शरीर में दर्द, दांतों की समस्या, आंतों की समस्याएं, यकृत की समस्याएं और गैस्ट्रिक समस्याएं शामिल हो सकती हैं ! उत्तरा फाल्गुनी जातकों के चलने पर इनका अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा !


Leave a Comment