What is OSIE vision effect? Full Details in Hindi

osie vision effect के बारे में आपने जरुर सूना होगा, अगर नही तो आज हम आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताने वाले है की इस फीचर का क्या काम होता है, इससे आपको क्या फायदे और क्या नुकसान होने वाले है !

अगर आप किसी दूकान पर कोईफ़ोन खरीदने जाते है तो आपको दुकानदार कहता है की आप यह फ़ोन खरीद लीजिये इसमें आपको osie vision effect मिलेगा जो किसी और फ़ोन में आपको नही मिलने वाला है ! लेकिन अगर आपको ओस इफ़ेक्ट के बारे में नही पता है तो आप इसका सही से इस्तेमाल भी नही कर पाएंगे !

osie vision effect क्या है ?

OSIE vision effect

osie vision effect एक मोबाइल फीचर है जो आपके फ़ोन के स्कीन के बिलकुल स्वच्छ छवि का बना देता है, जिससे आप अपने फ़ोन पर होने वाले किसी भी इफ़ेक्ट को आप बिलकुल साफ साफ देख सकते है! यानी को उसे आप बिना किसी धुंधलापन के देख सकते है!

अगर आप अपने फ़ोन पर कुछ पढ़ रहे है और उसका टेक्स्ट आपको साफ़ – साफ़ नही दिखाई दे रहा है तो आप इस फीचर को चालू कर देते है तो आप उसक टेक्स्ट को बिलकुल ही साफ – साफ़ देख सकते है और उसे आप आसानी से पढ़ सकते है !

यह फीचर आपको ज्यदातर Realme के SmartPhones में देखने को मिल रहा है, अगर आपके Realme Phone में यह फीचर नही है तो शायद अगले अपडेट में आपको यह फीचर देखने को मिल जायेगा ! यह फीचर अभी सभी एप्लीकेशन के साथ काम नही करता है, लेकिन आने वाले दिनों में हो सकता है यह सभी एप्लीकेशन के साथ काम करने लगे !

इसके क्या फायदे और नुकसान है?

वैसे तो दोस्तों यह कोई बड़ा या कोई खास फीचर तो नही है, लेकिन आपके फ़ोन में यह फीचर है तो इसे आप जरुर इस्तेमाल कर सकते है! इसका सबसे बड़ा फायदा यह है की इसको सपोर्ट करने वाले एप्लीकेशन को आप FULL Clear Display के साथ उस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है !

अगर हम इसके नुकसान की बात करे तो यह फीचर सभी एप्लीकेशन को सपोर्ट नही करता है और यदि आपने इस फीचर को ऑन कर रखा है तो यह आपके फ़ोन के बैटरी के ज्यादा इस्तेमाल करती है और आपके फ़ोन का बैटरी बैकअप कम हो जाता है!

osie vision effect को कैसे चालू करे?

यह अभी ज्यादातर Realme के फ़ोन में, इसे आपको अपने फ़ोन में चालू करने के लिए आपको सबसे पहले Phone के सेटिंग में जाना है, उसके बाद आपको सेटिंग के सर्च बार में आपको OSIE लिख के सर्च कर लेना है!

उसके बाद आपको OSIE VISUAL EFFECT पर क्लिक कर लेना है और उसके अंदर जाकर इस फीचर को आप चालू और बंद कर सकते है और साथ में आप Apps that support OSIE visual effect पर क्लिक करके आप यह देख सकते है यह फीचर कितने एप्लीकेशन को सपोर्ट कर रहा है!