Yaar Jadugar PDF Free Download by Nilotpal Mrinal with Full Summary

Yaar Jadugar PDF by Nilotpal Mrinal: Today I am going to give this PDF book to all of you for free, which you can download for free from the link given below! You can download it in Hindi PDF!

यार जादूगर एक मंझोले से गाव की कहानी है जो किसी जादू से कम नही है, यह जादू आपको पूरी किताब को एक बार में पढने के लिए बाध्य कर सकता है! इसका समरी मैं आपको संक्षिप्त रूप से आप सभी के सामने जरुर रख देता हूँ!

Yaar Jadugar PDF Book Summary in Hindi

Yaar Jadugar PDF Free Download

यार जादूगर किताब को लेखक नीलोत्पल मृणाल के द्वारा लिखा गया है, यह कहानी भारतीय साहित्य की इतिहास में एक अलग आयाम रखती है! यह भारतीय संस्कृति और चमत्कार के बीच का बुना गया ताना बाना है!

यह लेखक की ऐसी कल्पना है दार्शनिक और मनोविज्ञान दोनों के बीच का वो सामंजस्य है जो किसी चमत्कार से कम तो नही दिखता है !

इस कहानी का मुख्य किरदार फूलचंद पासी है, जो अवध नारायण का खेती बाड़ी देखता है! अवध बाबु अपने बेटे को डेनियल के कोठी से ज़िंदा करवा के लाये और उसकी देख-रेख के लिए उन्होंने फूलचंद को रखा है!

अवध बाबू का बेटा ज़िंदा तो है लेकिन किसी अबोध बालक के जैसा है, कहानी उसके इर्द गिर्द ही घुमती है, फूलचंद पासी अपने बेटे को जिन्दा करने के लिए डेनियल के कोठी में जाने के सुन्दर काका कहते है!

फूलचंद और सुन्दर काका दोनों को बैठकी उनके बाजार में लगती है और वही बगल में चाय की दूकान किये रामदयाल जो चौकीदार भागवत हाजरा के साथ गहरी साठगाँठ है, और हाजरा उसे प्रशाशनिक विभाग की सारे खुफिया जानकारी देता है! इस तरह से कहानी आगे बढती है!

मैं इसमें ज्यादा उलटफेर नही करूंगा, क्योकि ज्यादा उलटफेर करूँगा तो यार जादूगर का रस की मिठास कम होने लगेगी! अगर इसका मिठास आपको चखना है तो आपको इसे पूरा पढ़ना होगा!

अगर मैं यार जादूगर के २८० पेज के इस उपन्यास को मैं कुछ शब्दों में समेट दूँ तो भगवान मुझे कभी माफ़ नही करेगा!

Book Name:यार जादूगर Yaar Jadugar
Author:Nilotpal Mrinal
Genre:Novel
Pages:240 Pages
Publisher:Hind Yugm
Release Date:27 October 2021
Language:Hindi

About Writer Nilotpal Mrinal

आपने यह नाम पहली बार नही सूना होगा, डार्क हॉर्स और औघड़ के लेखक है और यह उनकी तीसरी रचना है जो हम सभी के साथ उन्होंने साझा किया है!

नीलोत्पल मृणाल नये जमाने में होकर निरीह प्राणी के उस मर्म को निचोड़कर कागज़ पर ऐसे रखते है जैसे वो फिर से एक बार जीने को मजबूर हो जाए और उनकी कला उन्हें सबसे अलग बनाती है और जो चीज अलग होती है वो सबसे खास होती है !

नीलोत्पल मृणाल साहित्य अकादमी युवा पुरुस्कार से सम्मानित 21 वीं सदी के सर्वाधिक लोकप्रिय लेखक है! जिनमे कलम के साथ साथ राजनौतिक और समाजिक मुद्दों पर जमीनी रूप से लड़ने के तेवर भी है !

Download Yaar Jadugar PDF in Hindi

आप यार जादूगर पीडीऍफ़ को यहाँ दिए लिंक से फ्री में डाउनलोड कर सकते है, यह पूर्ण रूप से हिन्दी में है! आप चाहे तो इसे खरीद सकते है!

डिस्क्लेमऱ:- हिन्दी ज्ञान किसी भी पीडीऍफ़ पर अपना अधिकार नही रखता है, यहाँ पर जो पीडीऍफ़ उपलब्ध कराई जाती है वो सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से उपलब्ध कराई जाती है! हिन्दी ज्ञान किसी भी प्रकार के पायरेसी को बढ़ावा नही देता है!

अगर किसी भी पीडीऍफ़ पर आपको किसी भी प्रकार की आपत्ति है तो आप हमें हमारे ऑफिसियल ईमेल पर सम्पर्क कर सकते है, मैं उसे तत्काल प्रभाव से हटा दूंगा!