Zerodol P Tablet – Uses, Side Effects, Warnings, Dosage, Composition .

Zerodol P का उपयोग दर्द को ठीक करने में किया जाता है , Zerodol P को आप डॉक्टर के सलाह पर ही ले ! आज के इस आर्टिकल में आपलोगों इस के बारे बताने बाले है ! की Zerodol P को कैसे प्रयोग करे ? , Zerodol P side-effects क्या है ?,इसका क्या फायदा है !

बहुत सरे लोगो को दर्द का problem होता है , लेकिन सटीक दावा नाही लेने के वजह से वो काफी दिन तक वीमार रहते हैं ! तो आज मै आपलोग के लिए ऐसे दवा लेकर आया हूँ जिसका उपयोग से आप जल्दी ठीक हो सकते है ! तो चलिए शुरू करते हैं !

Zerodol-P

How Zerodol P Tablet works

ज़ेरोडोल-पी टैबलेट मुखतः दो दवाओं का मिश्रण है – एसेक्लोफेनाक तथा पैरासिटामोल ! ये दवाएं दर्द, तेज बुखार और सूजन (लालिमा और सूजन) में काम करता र्है !

Benefits of Zerodol P Tablet

ज़ेरोडोल-पी टैबलेट का इस्तेमाल जोड़ों और मांसपेशियों के दर्द, जलन , सूजन किसी भी तरह का बुखार हो कम अवधि में ही राहत पहुचा देता है , इसका ज्यादा से ज्यादा फायदे के लिए आप डॉक्टर के बताए दिशानिर्देश के अनुसार ही उपयोग करे ! आमतौर पर आपको सबसे कम पॉवर वाली डोज लेनी चाहिए जो थोड़े समय के लिए सही ढंग से असर करे !

Zerodol P Warnings

इस दवा को आप डॉक्टर के सलाह से ही ले , अन्यथा आपके घटक हो सकता है ! इसे प्रयोग करने से पहले मात्रा को विशेष ध्यान दें , Zerodol को कितनी मात्रा में लेना है, यह पूर्ण रूप से रोगी के वजन, लिंग, आयु पर निर्भर करता है ! गर्भावस्था के दौरान लेने पर इसका प्रभाव गंभीर हो सकता है ! Zerodol से जुड़ी चेतावनी कि इसका लिवर, हार्ट और किडनी पर असर हो सकता है ! इसीलिए इसे बिना डॉक्टर के सलाह से न लें !

गर्भावस्था

महिलायों को गर्भावस्था के दौरान ज़ेरोडोल-पी टैबलेट का इस्तेमाल करना असुरक्षित सावित हो सकता है ! ये गर्भास्य महिलायों को विकसित हो रहे शिशु पर हानिकारक प्रभाव डाल सकता है ! कृपया इसे प्रयोग में लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरुर लें !

स्तनपान

जो महिलाये अपने वच्चो को स्तनपान कराते है , उन्हें ज़ेरोडोल-पी टैबलेट के इस्तेमाल थोडा सावधानी से करे ! बेहतर होगा की उपयोग में लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेंले !

Zerodol P Side-Effects

zerodol p का साइड इफेक्ट सामान्य सामान्य होता है जैसे

  • मिचली आना ,
  • उल्टी होना , पेट में दर्द होना
  • भूख में कमी हो जाना
  • सीने में जलन होना
  • डायरिया (दस्त) हो जाना

अगर ये सब में से किसी भी साइड इफेक्ट से आप परेशान हैं या समय के साथ वह ठीक नहीं हो प् रहा हैं, तो आपको डॉक्टर से सलाह जरुर लेना चाहि !


Share on:
About Aakash Kumar

I am a blogger, I have many blogs on which I work regularly, I have many years of experience in this work!

Leave a Comment