Zerodol SP Tablet Uses, Side Effect and Price Full Details in Hindi

Zerodol SP Tablet एक दर्द की दवा है, इसका इस्तेमाल मुख्यत हम दर्द, सुजन, बुखार और हड्डियों के दर्द में करते है! इसके इस्तेमाल के 15 से 20 मिनट के वाद आपका दर्द और सुजन कम होने लगता है!

इसक इस्तेमाल करने से पहले आप डॉक्टर से जरुर सलाह ले, डॉक्टर एक बताये अनुसार ही इसका सेवन करे क्योकि बहुत से परिस्थिति में इसका सेवन आपके लिए हानिकारक भी हो सकता है!

Zerodol SP Tablet Uses

Zerodol SP Tablet Uses in Hindi

Zerodol SP Tablet मुख्य रूप से दर्द की दवा है , इसका इस्तेमाल हम दर्द और बुखार मत करते है, लेकिन अगर आपके घुटने में दर्द हो तो भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते है, अगर आपके मांसपेशियों में दर्द है तो भी यह दवा आपके लिए असरकारक है !

अगर आपके पुरे शरीर में दर्द है तो भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते है, अगर आपका सर दुःख रहा है या दर्द कर रहा है तो आप इसे उसमे भी इस्तेमाल कर सकते है! अगर आपके किसी चोट लगे में दर्द हो रहा हो या वो चोट कितना भी पुराना हो और दर्द कर रहा है तो उसमे भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते है !

अगर किसी व्यक्ति की दुर्घटना हो जाती है उसके हड्डियों में चोट लग जाती है और साथ में सुजन भी हो जाता है तो उसमे भी हम Zerodol SP Tablet का इस्तेमाल कर सकते है ! कान में नाक में या आपके दन्त में दर्द होता है तो उसमे भी आप इस्तेमाल कर सकते है, यानी की इसे आप बाहरी किसी भी प्रकार के दर्द में इसका इस्तेमाल कर सकते है !

Zerodol SP Tablet Salt

इस दवा के बारे में हम जान चुके है की इसका इस्तेमाल हम किन किन चीजो में कर सकते है, अब हम यह जान लेते है की इस Zerodol SP के अंदर में कम्पनी ने क्या क्या साल्ट भरा हुआ है! इस टेबलेट के अंदर कंपनी में Aceclofenac, Paracetamol और Serratiopeptidase तीन साल्ट को इसके अंदर में भरा हुआ है!

जीरोडोल-एसपी टैबलेट के साइड इफेक्ट

वैसे तो इस टेबलेट के इस्तेमाल से आपको ज्यादा कोई साइड इफ़ेक्ट नही होता है, अगर आपको कोई साइड इफ़ेक्ट होता है तो इसका लगातार सेवन करते रहने से वो साइड इफ़ेक्ट ख़त्म हो जाता है! अगर इसके बादभी आपको लगातार साइड इफ़ेक्ट हो रहे है तो आप डॉक्टर की सलाह जरुर ले और डॉक्टर के सलाह के अनुसार ही दवा की खुराक ले !

इसके कुछ साइड इफ़ेक्ट हो सकते है

  • मिचली आना
  • उल्टी
  • पेट में दर्द
  • अपच
  • सीने में जलन
  • भूख में कमी
  • डायरिया (दस्त)

Zerodol SP का इस्तेमाल कैसे करे

इस दवा का इस्तेमाल का आप डॉक्टर के सलाह से साथ लेंगे तो आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होता है! दवा खाते समय आप दवा को ना ही तोड़े, ना ही उसे चबाये, इसे अगर आप खाने के साथ लेते है तो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होता होगा !

सुरक्षा सम्बन्धी सलाह

जीरोडोल-एसपी टैबलेट को अगर आप ले रहे है तो आप इसे अल्कोहल के साथ मत ले, अगर आप गर्भावस्था में है या अगर आपको किसी भी प्रकार की किडनी से सम्बंधित कोई प्रॉब्लम है तो आप बिना डॉक्टर के सलाह इस दवा का सेवन बिलकुल ना करे!